World

रूस में डॉक्टरों ने महिला के मुंह से 4 फीट लंबा सांप निकाला

मुंह खोल कर सोने का कितना बुरा नतीजा हो सकता है, यह इस रूसी महिला से पूछिए. जिसके खुले मुंह को बिल समझकर चार फीट लंबा सांप उसके शरीर के अंदर घुस गया. जब महिला को सांस लेने में दिक्कत हुई तब वह डॉक्टर के पास गई. डॉक्टरों ने मुंह के रास्ते गर्दन के अंदर एक पाइप डालकर उस सांप को मुंह से बाहर निकाला. अब तो आप समझ गए होंगे कि मुंह खोलकर सोना कितना खतरनाक है. आइए जानते हैं पूरी कहानी…

Snake in Women Mouth Russia

डेली मेल की खबर के अनुसार रूस के दागेस्तान के लेवाशी गांव में रहने वाली एक महिला अपने घर के बगीचे में सो रही थी. उसका मुंह खुला हुआ था. ऐसे में एक चार फीट लंबा पतला सांप उसके मुंह के रास्ते गर्दन से होते हुए उसके शरीर के अंदर चला गया. जब तक महिला कुछ करती सांप गर्दन के अंदर जा चुका था. महिला की हालत तेजी से खराब हो रही थी. उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया.

Snake in Women Mouth Russia

महिला को तुरंत इमरजेंसी में ले जाकर जनरल एनेस्थीसिया दिया गया. यानी उसे बेहोश किया गया. इसके बाद डॉक्टरों ने महिला के गले में वीडियो कैमरा और लाइट वाला ट्यूब डाला. ताकि देख सकें कि सांप शरीर में कितना अंदर तक घुसा है. हैरानी की बात तो ये है कि डॉक्टरों ने उसी ट्यूब से सांप के एक हिस्से को पकड़ लिया. फिर धीरे-धीरे उसे बाहर निकालना शुरू किया.

Snake in Women Mouth Russia

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दिखाया गया है कि जैसे ही ऑपरेशन थियेटर में मौजूद मेडिकल स्टाफ इस सांप को निकालते हैं, उसकी लंबाई देखकर एक बार पीछे हट जाते हैं. महिला मेडिकल कर्मी के चेहरे पर डर का भाव दिखता है. इसके बाद उस सांप को मेडिकल बकेट में डाल दिया जाता है. लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सांप जिंदा बाहर निकला या मर चुका था.

Snake in Women Mouth Russia
इस घटना के बाद से रूस के दागेस्तान में प्रशासन ने लोगों से घरों के बाहर सोने के लिए मना किया है क्योंकि इस समय वहां सांप निकलने के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं. इस महिला मरीज या सांप की प्रजाति के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है.  हालांकि, इस घटना के बाद कुछ लोगों ने दावा किया है कि उनके शरीर में भी कुछ जिंदा घूम रहा है. लेवाशी गांव में कुल 11500 लोग रहते हैं. यह गांव समुद्र तल से 4165 फीट की ऊंचाई पर स्थित है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker