carEntertainmentIndiaLife StyleMobile PhoneTech

आंधी के रूप में कुदरत का कहर, राजस्थान में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 22

 बुधवार को आंधी के रूप में कुदरत ने कहर बरपाया। आंधी और बारिश से लोगों को राहत को मिली। कई जिंदगियां काल के गाल में समा गई। उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में आंधी ने कहर बरपाया। लेकिन राजस्थान के बडे़ और छोटे शहर ज्यादा प्रभावित हुए। आंधी की वजह से राजस्थान में मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में बिजली के खंबे उखड़ गए हैं, जिससे बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। सड़कों पर पेड़ों के गिरने से यातायात भी प्रभावित हुआ है।

बुधवार शाम को राजस्थान, राजधानी दिल्ली और एनसीआर, उत्तर प्रदेश हरियाणा और आसपास के इलाकों में बारिश हुई है। बारिश से जहां आम लोगों को राहत मिली। लेकिन वहीं तेज हवाओं के चलते इससे आम जानजीवन भी प्रभावित हुआ है। बुधवार शाम को पहले धूल भरी आंधी के चलते दिल्ली में कई जगह पेड़ गिर गए और कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हुआ।

एक तरफ बारिश से गर्मी से राहत मिली है तो वहीं तेज हवाओं से कई फसलों को नुकसान का अंदेशा है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी उत्तर भारत में बारिश का अनुमान जाहिर किया है। आंधी और बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश में भी बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

आंधी और बारिश के कहर से यूपी के कई जिले प्रभावित हुए। सहारनपुर और बिजनौर में आंधी-तूफान की वजह से एक शख्स और तीन बच्चियों की असमय मौत हो गई। इसके साथ ही एक मदरसे की टीनशेड गिरने से आठ मासूम घायल हो गए। यूपी के दूसरे जिले में रामपुर में  पेड़ के नीचे दबकर महिला की मौत हो गई। इसके अलावा यूपी का पूर्वांचल, मध्यांचल भी प्रभावित रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker