World

Viral: सोने से बने इस टॉयलेट में लगे हैं 40 हजार से ज्यादा हीरे, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

शंघाई में दूसरे चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में इस टॉयलेट का अनावरण किया गया. जौहरी द्वारा टॉयलेट में सबसे ज्यादा डायमंड्स लगाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया गया है.

नई दिल्ली: हांगकांग के एक जौहरी द्वारा बनाए गए सोने के टॉयलेट ने सोशल मीडिया पर लोगों को जमकर आकर्षित किया है. खास बात यह है कि इस सोने के टॉयलेट में हीरे भी जड़े हैं. इस सोने के टॉयलेट की कीमत 12 मिलियन युआन या 1.3 मिलियन डॉलर है. बुलेटप्रूफ ग्लास से बनी इसकी टॉयलेट सीट में 40,815 छोटे-छोटे हीरे लगे हैं.

शंघाई में दूसरे चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में इस टॉयलेट का अनावरण किया गया. हांग कांग की ज्वैलरी फर्म आरोन शुम के स्वामित्व वाले एक ब्रांड कोरोनेट द्वारा निर्मित यह भव्य टॉयलेट इस इवेंट में कई अन्य हीरे जड़ित वस्तुओं में से एक है. इवेंट में हीरे से सजा हुआ गिटार भी था जिसकी कीमत 2 मिलियन बताई गई है.

A toilet studded with 40,815 diamonds worth over $1,200,000 is exhibited at the 2nd #CIIE in Shanghai. A guitar made of a 400-carat diamond and 18K white gold is also on display, with an estimated value of about $2 million.

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
76 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

जौहरी द्वारा टॉयलेट में सबसे ज्यादा डायमंड्स लगाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया गया है. कोरोनेट पहले से ही एक सनग्लास, घड़ी, मोबाइल केस और कोका-कोला की बोतल के आकार के एक हैंडबैग में सबसे अधिक हीरे लगाने का रिकॉर्ड अपने पास रखता है.

इस डिजाइन ने इवेंट में मौजूद कई लोगों को आकर्षित किया, लेकिन इसके निर्माता ने टॉयलेट को बेचने की योजना नहीं बनाई है. मेलऑनलाइन से बात करते हुए हांग कांग के प्रसिद्ध ज्वैलर ने कहा, “हम एक हीरे के ऑर्ट म्यूजियम का निर्माण करना चाहेंगे ताकि अधिक लोग आनंद ले सकें.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker