EntertainmentSports

ICC World Cup 2019:’कैच ऑफ द सेंचुरी’ को नहीं बल्कि इस कैच को करियर का बेस्ट मानते हैं स्टोक्स!

आइसीसी वर्ल्ड कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए बेन स्टोक्स ने अपने लाजाब कैच से सभी को हैरान कर दिया। लेकिन  इस इंग्लिश ऑलराउंडर का मानना है कि यह उनके करियर का बेस्ट कैच नहीं था।

गुरुवार को साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया। मैच में मेजबान इंग्लिश टीम ने अफ्रीकी टीम को 104 रनों से मात दी। स्टोक्स अपने बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। स्टोक्स ने न सिर्फ 79 गेंदों में 89 रन बनाए बल्कि गेंदबाजी करते हुए 2.5 ओवर में 2 विकेट चटकाए और क्रिकेट के इतिहास का शानदार कैच भी लिया।

गुरुवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए इस मैच में स्टोक्स ने हवा में छलांग लगाते हुए एंडिल फेहलुकवायो का पीछे से कैच लपक लिया। इस गजब के कैच को देख सभी हैरान रह गए।  स्टोक्सके कैच को इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर फिल टफनेल ने उसी वक्त ‘कैच ऑफ द सेंचुरी’ करार दे दिया।

स्टोक्स ने कहा, ” दरअसल, मैं गलत जगह खड़ा था। यह कैच इतना मुश्किल नहीं होता अगर मैं सही जगह खड़ा होता। लेकिन हां यह कैच मेरे हाथ से छूट भी सकता था।”

आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले मैच इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर अपने बल्लेबाजों के दम पर 8 विकेट पर 311 का स्कोर बनाया। जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 207 रनों पर आउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker