India

ICC World Cup 2019 Semi Finals: हो जाइए तैयार…सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगी विराट कोहली की सेना!

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Semi Finals: वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए चारों टीमों के नाम लगभग तय हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी, उसके बाद भारत ने और फिर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं, न्यूजीलैंड इंग्लैंड से हारने के बावजूद लगभग सेमीफाइनल में पहुंच ही गया है। वो ऐसे कि अगर पाकिस्तान बांग्लादेश से जीत भी जाता है तब भी न्यूजीलैंड का रनरेट उससे कहीं ज्यादा है। भारतीय टीम के फैंस के सामने अब यही सवाल है कि आखिर सेमीफाइनल में कौन सी टीम टीम इंडिया को कड़ी चुनौती दे सकती है। तो आइए हम आपको  समझाते हैं सेमीफाइनल मुकाबले का पूरा गणित।

सेमीफाइनल में टीम इंडिया किससे भिड़ेगी इसका फैसला 6 जुलाई को होने वाले मैच से साफ हो जाएगा। 6 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमें अपना आखिरी लीग मैच खेलेंगी। इस मुकाबले में अगर साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया से हार जाती है तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड से होगा और यह मैच 11 जुलाई को खेला जाएगा। लेकिन अगर साउथ अफ्रीका मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है और भारतीय टीम भी श्रीलंका को मात देती है तो ऐसे में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में सामना होगा न्यूजीलैंड से।

ऐसे आसान हो सकती है भारत की फाइनल की राह

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में दिख रही है। अगर मिडिल ऑर्डर को छोड़ दिया जाए तो टीम हर फील्ड में जोरदार प्रदर्शन कर रही है। इस वक्त भारतीय टीम किसी को भी हरा सकती है। हालांकि, अगर सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होता है तो उसके लिए फाइनल की राह आसान हो सकती है। केन विलियमसन की कप्तानी में कीवी टीम ने वर्ल्ड कप की शुरुआत तो जोरदार तरीके से की लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में टीम पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड से हारकर कुछ कमजोर नजर आ रही है। उसकी बल्लेबाजी में वह जोश नजर नहीं आ रहा है और भारत के साथ कीवी का मैच आसान साबित हो सकता है।

सोमीफाइनल में न्यूजीलैंड और भारत की भिड़ंत के लिए  शनिवार को होने वाले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में हराना होगा। साथी ही उसी दिन टीम इंडिया को भी श्रीलंका को मात देनी होगी। न्यूजीलैंड के अलावा सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से भी हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो विराट की सेना के लिए मेजबान टीम के खिलाफ फाइनल में जगह बनाना आसान नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker