World

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने जारी की 7 मोस्‍ट वांटेड आतंकवादियों की लिस्‍ट

श्रीनगर
जम्‍मू-कश्‍मीर के चिनाब घाटी में मोस्‍ट वांटेड और सक्रिय समय से सक्रिय आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सात खूंखार आतंकियों की तस्‍वीर जारी की है। पुलिस ने इनकी सूचना देने वाले व्‍यक्ति को नकद पुरस्‍कार देने का भी ऐलान किया है। आतंकवादियों की इस सूची में रियाज अहमद, उस्‍मान बिन जावेद उर्फ ओसामा भी शामिल है।

इन आतंकवादियों के पोस्‍टर सभी पुलिस स्‍टेशनों, रणनीतिक चेक प्‍वॉइंट और सार्वजनिक जगहों पर लगाए गए हैं। इन तस्‍वीरों में आतंकी मोहम्‍मद अमीन उर्फ जहांगीर , रियाज अहमद उर्फ हजारी, उस्‍मान बिन जावेद उर्फ ओसामा, मुदस्सिर हुसैन, तालिब हुसैन, जमाल दिन और जुनैद अकरम मलिक शामिल है। सूत्रों के मुताबिक इन सात आतंकियों में जहांगीर और हजारी सबसे ज्‍यादा लंबे समय से घाटी में आतंकी गतिविधियां चला रहे हैं।

माना जाता है कि ये दोनों ही आतंकवादी घाटी में सशस्‍त्र आतंकवाद के शुरू होने के समय से सक्रिय हैं। दोनों ही आतंकी हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन से जुडे़ हुए हैं। इनमें से एक आतंकी जुनैद अकरम मलिक की तलाश राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को भी है। जुनैद दिल्‍ली हाई कोर्ट ब्‍लास्‍ट में वांछित है।

किश्‍तवाड़ की एसएसपी शक्ति पाठक ने कहा, ‘इस इलाके में बहुत से लोग आतंकवादियों के बारे में नहीं जानते हैं। हमने सभी पुलिस स्‍टेशनों, सेना के संयुक्‍त चेक प्‍वॉइंट और सार्वजनिक जगहों पर पोस्‍टर लगाए हैं ताकि उनके बारे में सूचना हासिल की जा सके।’ उन्‍होंने कहा कि आतंकवादियों के बारे में सूचना देने वालों की पहचान पूरी तरह से गुप्‍त रखी जाएगी।

बता दें कि इस पहाड़ी किश्‍तवाड़ को एक दशक पहले ही आतंकवाद मुक्त घोषित कर दिया गया था लेकिन पिछले साल नवंबर में बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता और उनके भाई की हत्या और हाल ही में एक पुलिसकर्मी से बंदूक छीनने की घटना की वजह से यह जगह फिर से आतंक की चपेट में है। किश्तवाड़ में लगे पोस्टर पर लिखा है, ‘कोई भी ऐसी जानकारी जो इन आतंकवादियों को जीवित या मृत पकड़ने में मददगार साबित हो-उसे लाखों का इनाम और नौकरी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker