India

LIVE Parliament Monsoon Session: राज्यसभा की कार्यवाही जारी, आज चीन से तनाव पर बयान देंगे रक्षा मंत्री

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच संसद के मॉनसून सत्र का आज तीसरा दिन है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एलएसी पर चीन के साथ जारी टकराव को लेकर राज्यसभा में बयान देंगे। इससे पहले मंगलवार को उन्होंने लोकसभा में बयान दिया था। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद से भी चीन को स्पष्ट शब्दों में बता दिया कि सीमा पर यथास्थिति को एकतरफा बदलने का कोई प्रयास भारत को किसी सूरत में मंजूर नहीं है। लोकसभा में बयान देते हुए राजनाथ ने कहा कि भारत शांति से हर मुद्दे के हल का पक्षधर है लेकिन कोई आक्रामक रुख दिखाएगा तो माकूल जवाब दिया जाएगा।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राजनीतिक नेताओं और प्रमुख अधिकारियों पर चीनी जासूसी के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू

राज्यसभा की तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू हो गई है। राज्यसभा की कार्यवाही के लिए शिवसेना सांसद संजय राउत और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्तार अब्बास नक़वी संसद में पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अब से कुछ देर बाद चीन से जारी तनाव पर बयान देंगे।

सांसदों के वेतन में 30 फीसद कटौती पर विधेयक पारित

लोकसभा ने सांसदों के वेतन में 30 फीसद कटौती से जु़ड़ा विधेयक मंगलवार को पारित कर दिया। कोविड से निपटने के लिए अपने वेतन में कटौती का सांसदों ने एक सुर में समर्थन किया। हालांकि सांसद निधि को दो साल के लिए स्थगित रखने के फैसले को गलत बताते सरकार की आलोचना की। संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी ने सोमवार को इसे सदन में पेश किया था।

जया बच्चन के बयान पर मचा घमासान

बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन का मसला संसद में मंगलवार को जमकर गूंजा। राज्यसभा में जया बच्चन ने लोकसभा में दिए गए बयान पर रवि किशन को आ़़डे हाथों लिया। उन्होंने इसे फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने की साजिश करार देते हुए शून्यकाल में जमकर भ़़डास निकाली। गोरखपुर से भाजपाई सांसद और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन और अभिनेत्री कंगना रनोट का नाम लिए बगैर कहा, ‘जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं। यह गलत है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker