BusinesscarEntertainmentHealthHome RemediesIndiaLife StyleMobile PhoneTech

ट्रेन के नीचे आते-आते बचे 72 वर्षीय बुजुर्ग, RPF जवानों ने ऐसे बचाई जान

 सफर के दौरान एहतियात बरतना काफी जरूरी होता है। कई बार जरा सी चूक से बड़ा हादसा होने और यहां तक की जान जाने का भी खतरा रहता है। रेलवे स्टेशन पर अक्सर यात्री काफी जल्दबाजी में रहते हैं। हर कोई जल्द से जल्द ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश करता है। कई यात्री ट्रेन के चल देने के बाद भी भागकर ट्रेन पकड़ने में नहीं हिचकते। हालांकि, ऐसे करते वक्त वह अपनी अपनी जान जोखिम में डालने से भी गुरेज नहीं करते।

ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन पर सामने आई है। जहां लापरवाही की वजह से एक 72 वर्षीय बुजुर्ग की जान जाते-जाते बची गई। अगर आरपीएफ के जवान चौकन्ने न होते तो बुजुर्ग व्यक्ति ट्रेन के नीचे आ जाते।
यह पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई।

दरअसल, बुजुर्ग को रेलवे स्टेशन पर बिलासपुर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में झांसी चढ़ना था। वीडियो में दिख रहा है कि राजधानी एक्सप्रेस धीरे-धेरी चल रही है और बुजुर्ग व्यक्ति उस पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। बुजुर्ग जैसे ही गेट पर लगे हैंडिल को पकड़ कर ट्रेन पर चढ़ने के लिए कदम बढ़ाते हैं उनका पैर फिसल जाता है। वह नीचे गिर जाते हैं और कुछ दूर तक ट्रेन के साथ घिसटते हैं। इतने में पास में खड़े आरपीएफ जवान बुजुर्ग को देखते हैं और उन्हें फौरन बचा लेते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker