ICC CWC 2019Sports

सचिन और सहवाग क्रिकेट के मैदान पर करेंगे वापसी, जानिए कब खेला जाएगा टूर्नामेंट

रतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) एक बार फिर से साथ नजर आएंगे। सचिन, सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान और जॉन्टी रोड्स जैसे धुरंधर खिलाड़ियों रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में नजर आ सकते हैं। भारत में होने वाले इस खास टूर्नामेंट में यह सभी खास संदेश देने के लिए एक साथ जुटेंगे।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट (Road Safety World Series) क्रिकेट खेलने वाले पांच देशों के बीच सालाना खेला जाने वाला टूर्नामेंट होगा। इसका आयोजन भारत में होगा जिसमें ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और भारत की टीमों के बीच खेले जाने की खबर है।

इसमें दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत पांच देशों के पूर्व क्रिकेटर्स के शामिल होने की जानकारी है। इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल 2 से 16 फरवरी के बीच किया जाना है। जानकारी के मुताबिक टूर्नामेंट में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके 110 खिलाड़ी शामिल होंगे। सभी खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में खेलने के लिए हामी भर दी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने इसके लिए टी20 क्रिकेट लीग की संस्था को नो ऑब्जेक्सन सर्टिफिकेट दे दिया है। यह टी20 क्रिकेट को प्रमोट करने के इरादे के किया जा रहा है। यह सालाना इवेंट होगा जिसे रोड वर्ल्ड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के नाम के आयोजित किया जाना है। यह लीग स्वच्छ भारत सुरक्षित भारत नाम के ट्रस्ट द्वारा प्रमोट किया जाएगा। यह ट्रस्ट महाराष्ट्र के RTO डिपार्टमेंट के साथ काम करती है।

इस खास टी20 लीग से जुड़ने वाले तमाम दिग्गज भारत के सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान और साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स ने इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

सचिन संन्यास लेने के बाद तीसरी बार क्रिकेट के मैदान पर बल्ला थामे नजर आएंगे। साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाला सचिन ने 2014 में MCC के खिलाफ Rest of the World XI की तरफ से खेला था। इसके बाद साल 2015 में वह अमेरिका में हुए प्रदर्शनी मैच में तीन टी20 मैच खेलने उतरे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker