AutomobileBusinesscarEntertainmentIndiaLife StyleMobile PhoneTechU.S.World

देश में इन 10 लोगों को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, टॉप 10 की लिस्ट में मुकेश अंबानी नहीं

सॉफ्टबैंक के पूर्व सीओओ और हाल ही में पालो अल्टो के सीईओ बने निकेश अरोड़ा विश्व में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वालों में से एक है। उनका पैकेज 857 करोड़ रुपए का है। हालांकि भारत में इतनी सैलरी कंपनियों के प्रमुखों को नहीं मिलती है। देश के सबसे अमीर आदमी की सैलरी कई कंपनियों के प्रमुखों से बहुत कम है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की सैलरी 10 साल से नहीं बदली है। 2009 से अंबानी 15 करोड़ रुपए की सैलरी ले रहे हैं। देश में उनसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कई लोग है।

देश में सबसे ज्यादा नकदी में सैलरी पाने वालों में इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी एल एंड टी के ग्रुप चेयरमैन ए एम नाइक हैं। उनकी वित्तवर्ष 2017 में सालाना सैलरी 78.91 करोड़ रुपए थी। दूसरे नंबर पर सन टीवी नेटवर्क के कलानिधि मारन हैं। मारन अपनी कंपनी से 77.93 करोड़ रुपए सालाना लेते हैं। उनके साथ ही सन टीवी की डायरेक्टर कावेरी कलानिधि भी 77.93 करोड़ रुपए की सैलरी लेती हैं।

लिस्ट में चौथे स्थान पर हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल हैं। पवन मुंजाल की सैलरी 59.66 करोड़ रुपए है। दवा बनाने वाली कंपनी ल्युपिन के चेयरमैन डीबी गुप्ता एक साल में सैलरी के जरिए 47.66 करोड़ रुपए कमाते हैं। इसी तरह डीवी लैब के चेयरमैन मुरली डीवी के सीएमडी की सैलरी 46.5 करोड़ रुपए है। टॉप 10 सैलरी पाने वालों में मुकेश अंबानी का नाम नहीं है।

कैपिटालाइन के आंकड़ो के मुताबिक इस सैलरी में कंपनी के प्रमुखों को मिले शेयरों की कीमत को नहीं जोड़ा गया है। सैलरी की सिर्फ नकदी में मिलने वाले रुपए के आधार पर ही गणना की गई है।

शेयरों के पैकेज के हिसाब से टेक महिंद्रा के सीईओ सीपी गुरनानी नंबर एक पर हैं। उनका सालाना पैकेज 147.1 करोड़ रुपए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker