India

VIDEO: सूरत के कोचिंग सेंटर में आग से 20 की मौत, DNA से होगी मृतकों की पहचान

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के सूरत में शुक्रवार को तक्षशिला कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर स्थित एक कोचिंग सेंटर में भीषण आग लग जाने से अफरातफरी मच गई। इस दौरान आग और धुएं से बचने के लिए कुछ छात्रों ने तीसरी और चौथी मंजिल से कूदकर जान बचाई। आग की चपेट में आने से करीब 20 छात्रों की मौत हो गई।

पीएम मोदी ने दुख जताया
इस बीच, सूरत के कोचिंग सेंटर में लगी आग पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम ने गुजरात सरकार से बात करके हर संभव मदद देने को कहा है।

सीएम रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए
गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। साथ, ही मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का भी एलान किया है। गुजरात के मुख्यमंत्री ने आग के प्रभावितों के लिए मुआवजे का एलान किया। मृतकों के परिवार को चार लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा। रूपाणी इस हादसे में घायल लोगों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे।

डीएनए जांच होगी 
सूरत की आगजनी में मारे गए डेढ दर्जन से अधिक बच्‍चों के शव बुरी तरह क्षत विक्षत हो जाने से अब उनका डीएनए टेस्‍ट होगा। माता पिता के डीएनए के साथ मैच कराने के बाद ही शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

ट्यूशन क्‍लासेज पर रोक 
अहमदाबाद, राजकोट शहरों में चल रहे अनाधिक्रत ट्यूशन क्‍लासेज पर एहतियात के तौर पर रोक लगा दी है। इन शहरों में प्रशासन ने कलासेज में सुविधाओं व सुरक्षा उपायों की जांच भी शुरु कर दी है। केवल मान्‍यता प्राप्‍त शिक्षण संस्‍थान ही क्‍लासेज चला सकेंगे।

जरूरतमंदों की मदद करें भाजपा कार्यकर्ताः अमित शाह
वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस हादसे पर दुख जताया है। अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने के लिए कहा है।

सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा के मुताबिक, आग में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है। मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker