Delhi

Vizag Gas Leak: गैस रिसाव पर पाया गया काबू, अब तक 100 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती

विशाखापट्टनम, एएनआइ/प्रेट्र।आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक केमिकल प्लांट इकाई में गैस रिसाव की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। विशाखापट्टनम जिले के आरआर वेंकटपुरम गांव में गैस रिसाव की यह घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक आरआर वेंकटपुरम गांव के एलजी पॉलिमर उद्योग में गैस रिसाव से हुई घटना में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

आंध्र प्रदेश के सीएम सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी विशाखापट्टनम के लिए रवाना होंगे। वह किंग जॉर्ज अस्पताल जाएंगे जहां प्रभावितों का इलाज किया जा रहा है। मुख्यमंत्री स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और जिला मशीनरी को तत्काल कदम उठाने और सभी सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

विशाखापत्तनम शहर के सीपी आरके मीणा के मुताबिक फिलहाल गैस रिसाव पर काबू पा लिया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई हैं। आरके मीणा के मुताबिक गैस रिसाव का अधिकतम प्रभाव लगभग एक से डेढ़ किमी था लेकिन इसकी गंध 2 से ढ़ाई किमी के क्षेत्र तक फैली थी। 100 से 120 लोगों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में कुल 3 व्यक्तियों की मौत हुई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

सीपी आरके मीणा के मुताबिक यह स्टाइलिन गैस रिसाव था। हमने गांव को खाली कर दिया है।अब हम डोर-टू-डोर खोज कर रहे हैं।

आरआर वेंकटपुरम गांव के एलजी पॉलिमर उद्योग में सामने आई इस घटना में आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस, फायर टेंडर, एंबुलेंस मौके पर पहुंची हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी है। वेस्ट जोन के एसीपी स्वरूप रानी ने बताया कि कि उद्योग से रासायनिक गैस का रिसाव 3 किमी तक फैला है, वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक विशाखापट्टनम में हुई गैस रिसाव की इस घटना में अब तक 70 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker