Sports

World Cup 2019: धौनी के रन आउट पर उठे सवाल, अंपायर्स पर बरसे फैंस! जानें- क्या है पूरा मामला?

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारत का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया है। भारतीय टीम को मिली शर्मनाक हार के कई कारण बताए जा रहे हैं और इसमें सबसे अहम वजह है टॉप ऑर्डर का जल्द आउट हो जाना। हालांकि 40 ओवर के बाद मैच भारत की पकड़ में आने लगा था और उस वक्त रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धौनी का आउट होना भारत के लिए मुश्किल भरा रहा। रवींद्र जडेजा तो कैच आउट हुए, लेकिन धौनी रन आउट के शिकार बने और अब धौनी का ये रन आउट सवालों के घेरे में आ गया है।

टीम इंडिया की हार के साथ साथ धौनी का रनआउट भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। यूजर्स धौनी के रन आउट पर सवाल उठा रहे हैं और अंपायर्स की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं। दरअलल सोशल मीडिया पर कल के मैच की एक फोटो वायरल हो रही है, जो धौनी के आउट होने के वक्त का है और उसमें एक ग्राफिक्स दिखाया गया है। इस ग्राफिक्स के अनुसार, इस रन आउट के वक्त 30 यार्ड सर्किल के बाहर 6 खिलाड़ी हैं, जबकि आईसीसी नियमों के अनुसार तीसरे पावर प्ले के दौरान इस 30 गज के सर्किल के बाहर सिर्फ 5 खिलाड़ी ही रह सकते हैं।

अब लोगों का आरोप है कि जिस वक्त धौनी आउट हुए, उस वक्त 30 यार्ड सर्किल के बाहर 6 खिलाड़ी थे और ऐसा नहीं होना चाहिए। साथ ही अंपायर को इस बात का ध्यान रखना चाहिए और कोई उचित फैसला लेना चाहिए। लोगों का कहना है कि ऐसी स्थिति में अंपायर को वो गेंद नो बॉल देनी चाहिए थी। हालांकि आपको बता दें कि नो बॉल होने पर भी खिलाड़ी रन आउट हो सकता है। बता दें कि भारत को आखिरी दो ओवरों में 31 रन चाहिए थे, लेकिन फर्गुसन के ओवर में तेजी से दो रन लेने की कोशिश में मार्टिन गुप्टिल के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker